मतदाताओं के नाम जोड़ने का विशेष अभियान

sagar-map

सागर (डेली हिंदी न्‍यूज़)। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार युवा मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने बताया कि 18 से 21 वर्ष के युवा अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं। कलेक्टर बुधवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राजनीतिक दलों के सदस्यों व पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि युवा मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाना हैं, जिसके लिए 1 जुलाई से अभियान शुरू किया गया है। 31 जुलाई तक चलने वाले इस अभियान के अंतर्गत 1 जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाताओं के नाम जोड़े जाना हैं, जिसमें पात्र मतदाता जिनके नाम मतदाता सूची में नहीं है वह जुड़वा सकते हैं। इस दौरान महिला मतदाताओं के नाम जोड़े जाने पर अतिरिक्त रूप से विशेष ध्यान दें। उन्होंने अभियान के लिए कॉलेज प्राचार्यों को भी पत्र लिखे हैं।

यहां जुड़ेंगे मतदाताओं के नाम

इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी, सह निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी और तहसीलदार सह सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों में नाम जोड़ने अधिकृत किए हैं। इसी प्रकार सागर नगर हेतु प्रभारी अधिकारी भू-अभिलेख एवं अधीक्षक भू-अभिलेख सागर को अधिकृत किया गया है। कलेक्टर ने बताया कि मतदाता सूची के शुद्घिकरण भी किया जा रहा है, जिसमें मतदाताओं की श्वेत-श्याम फोटो के स्थान पर रंगीन फोटो लगाई जा रही है। राजनीतिक दल के सदस्य भी केंद्रवार बीएलओ नियुक्त कर नाम जुड़वाएं।

स्मार्ट सिटी बनाने मिलकर प्रयास करेंगे
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सागर का नाम स्मार्ट सिटी में चयन होना हर्ष की बात है, लेकिन अब उसे स्मार्ट सिटी बनाने कार्य करना होगा। मैंने कंसल्टेंट को बुलवाया है और उससे जानकारी लेकर व जनप्रतिनिधियों, मीडिया के सहयोग से सागर को स्मार्ट सिटी बनाएंगे। वहीं कचरा प्लांट लगवाने और डेयरी विस्थापन के संबंध में भी प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने जिले के 7 ब्लॉकों का निरीक्षण कर लिया है और शेष ब्लॉकों का जायजा लेने के बाद विभिन्न योजनाओं पर कार्य करते हुए क्षेत्र का विकास करेंगे।


डेली हिंदी न्‍यूज़ मोबाइल पर पढ़ने के लिए : यहां क्लिक करें
For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News सागर न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2017

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*