जनसुनवाई में 174 आवेदकों की समस्याएं सुनीं

vikas-narwal

सागर (डेली हिंदी न्‍यूज़)। कलेक्टर विकास नरवाल ने मंगलवार को जनसुनवाई में 174 आवेदकों की समस्यां सुनीं तथा अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन पत्रों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।

भैसा निवासी पानबाई अहिरवार ने विधवा पेंशन दिलाने तथा शौचालय निर्माण हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर ने प्रकरण संबंधित विभागों को भेजकर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। मकरोनिया निवासी विनय चढार ने मानसिक विकलांग पेंशन दिलाने का आवेदन दिया। कलेक्टर ने सामाजिक न्याय विभाग को 500 रूपए पेंशन देने के निर्देश दिए।

सागर की आशा ने आवेदन दिया कि उनके पति का देहांत क्षय रोग से हो गया है। उन्होंने कलेक्टर से भरण पोषण हेतु आर्थिक सहायता की मांग की। कलेक्टर ने आशा को मौके पर ही 5 हजार रुपए का चैक रेडक्रास की ओर से प्रदान किया।

पुरव्याउ वार्ड निवासी नत्थीबाई ने आवेदन दिया कि उनके पति का शासकीय सेवा में रहते हुए देहांत हो गया था। उन्होंने पति के शासकीय स्वत्वों को दिलाने का अनुरोध किया। कलेक्टर ने आवेदन नगर निगम सागर को भेजकर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में अधिकतर पेंशन न मिलने, बीपीएल कार्ड में नाम जुड़वाने, राशन कार्ड बनवाने, वेतन नहीं मिलने तथा शिक्षा का अधिकार अधिनियम अंतर्गत स्कूलों में प्रवेश दिलाने सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को समय से उनके निराकरण के निर्देश दिए।


डेली हिंदी न्‍यूज़ का एंड्रॉयड एप डाउनलोड करें
For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News सागर न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2017

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*