सीएम हैल्पलाइन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं-कलेक्टर

सागर (डेली हिंदी न्‍यूज़)। कलेक्टर विकास नरवाल की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्श में समय सीमा के अंदर किये जाने वाले कार्यो के संबंध में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री नरवाल ने विषेश निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी उनके विभागों में सीएम हैल्पलाइन के अंतर्गत आई शिकायतें जो अधिक दिनों से लम्बित हैं उनका अतिशीघ्र निराकरण किया जाये। इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। शिक्षा, अनुसूचित जाति व जनजाति, जल संसाधन, स्वास्थ्य, नगर निगम,वाणिज्य -उद्योग और वित्त विभागों से संबंधित शिकायते सर्वोधिक थी।

कलेक्टर ने संबंधित विभागों को निर्देश दिये कि अगली टी.एल.बैठक से पहले सीएम हैल्पलाइन में आई शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जाये। कलेक्टर श्री नरवाल ने कहा कि जनशिकायतों में प्राप्त होने वाले आवेदनों पर अधिकारी तुरंत कार्यवाही करें। जहां तक संभव हो एक सप्ताह में ही प्रकरणों का निराकरण करे। इसके साथ ही आवेदको से फोन पर भी चर्चा कर या समक्ष बुलाकर कर कार्यवाही के संबंध में अवगत कराएं जिससे आवेदक कार्यवाही से संतुष्ट हो सके।

श्री नरवाल ने जनसुनवाई में आई शिकायतों की समीक्षा की। उन्होने उपस्थित अधिकारियों से उनके विभाग से संबंधित शिकायतों की स्थिति का जायजा लेते हुए उन शिकायतों पर लिये गए निर्णय एवं लम्बित रहने की स्थिति में उनसे कारण पूछें।

कलेक्टर ने नगर उदय अभियान पर चर्चा करते हुए उपस्थित अधिकारियों से उनके द्वारा किये जाने वाले कार्यो एवं दिये गए लक्ष्यों की जानकारी ली। बैठक में नरवाल ने कड़े शब्दों में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उनको दिए गए लक्ष्य को समय-सीमा के भीतर पूर्ण करें। आगामी 23 जनवरी 2017 को नगर उदय अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी।

बैठक में नरवाल ने प्रधानमंत्री आवासीय योजना अंतर्गत चिन्हित पात्र हितग्राहियों की जानकारी लेते हुए सभी एसडीएम से उनके क्षेत्र में चिन्हित हितग्राहियों को सूचीबद्व कर उनके आधार नम्बर, बैंक खाता नंबर एवं मोबाइल नंबर भी सूचीबद्व कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजीव रंजन मीणा, अपर कलेक्टर दिनेश श्रीवास्तव, एसडीएम तथा डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


डेली हिंदी न्‍यूज़ का एंड्रॉयड एप डाउनलोड करें
For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News सागर न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2017

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*